Ramadan Mubarak – 13

Ramadan Mubarak  13

बिस्मिल्लाह-हिर्रहमान-निर्रही

शुरू अल्लाह के नाम से जो बड़ा मेहरबान और रहम करने वाला है।

आज Ramadan Mubarak का 12 दिन है। और अल्लाह रब्बुल आलमिन बड़ा मेहरबान है। जिसने हमें यह दिन आता फरमाए है।

Ramadan Mubarak – 13

Ramadan Mubarak - 13
Ramadan Mubarak – 13
Hadees In English

Nabi Sallallahu Alaihi Wasallam Ne Farmaya Har Shaksh Ke Nek Amal Ko 10 Neki Se 700 Neki Kar Di Jati Hai Roze Ke Siva Kyuki Roza Allah Ke Liye Hai Or Uska Sawab Allah Hi Dega Kyuki Vo Apni Khwahish Or Apne Khane Ko Allah Ki Wajhe Se Chordta Hai Or Rozedaar Ke Liye 2 Khushiya Hai Ek Khusi To Usko Iftaar Ke Waqt Hai Or Ek Khusi Usko Mujh se Mulaqat Ke Waqt Hai Or Rozedaar Ke Muh Ki Buh Allah Ke Nazdik Kasturi Ki Khusboo Se Bhi Jayda Achi Hai Or Roza Ek Dhal Hai Jo Burai Se Rokta Hai Or Agar Koi Bura Bhala Kahe To Usse Kahe Mera Roza Hai

Hadees In Hindi

नबी करीम सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम ने फरमाया हर शक्श के नेक अमल को 10 नेकी से 700 नेकी कर दी जाती है रोजे के सिवा क्युकी रोजा अल्लाह के लिए है और अल्लाह ही उसका सवाब देगा क्युकी वो अपनी ख्वाहिश और अपने खाने को अल्लाह की वजह से छोड़ता है। और रोजेदार के लिए 2 खुश्सिया है एक खुशी तो उसको इफ्तार के वक्त है और एक खुसी उसको मुझ से मुलाकात के वक्त है। और रोजेदार के मुंह की बू अल्लाह के नजदीक कस्तूरी खुशबू से भी जायदा अच्छी है। और रोजा एक ढाल है जो बुराई से रोकता है और अगर कोई बुरा भला कहे तो उससे कहे मेरा रोजा है।

(Miskhat – 1959)

नोट – मालूम हुआ की रमजान के महीने में हर नेकी का सवाब 10 से 700 कर दिया जाता है। मगर रोजे का सवाब तो अल्लाह की के हाथ में है को आखिरत में मिलेगा क्युकी अल्लाह के लिए वो ख्वाहिश और खाने से रुका और उसके मुंह की बू अल्लाह के नजदीक बहुत अच्छी है और रोजा बुराई से रोक लेता है।

1. हालाकि हम अगर इस हदीस को ही देख ले तो हमारे लिए काफी है तो हमे चाहिए की हम रमजान के महीने में जायदा से जायदा नेकी करे और रोजा रखे।

2. हालाकि रोजा हम पर अल्लाह ने फर्ज किया है जो की रखना ही पड़ेगा क्योंकि अल्लाह तो चाहता है हम सीदे रास्ते पर आ जाए।

3. अगर आपको रोजा रखने का सही तरीका जानना हो तो यह आर्टिकल देख सकते है।

रोजा रखने का सही तरीका

Conclusion

आज हमने Ramadan Mubarak के 13 दिन में जाना की अल्लाह ने हमारे लिए तोबा के दरवाजे खोल रखे है हमे चाहिए की हम अमल करे।

अल्लाह हमे नेक अमल करने की तोफिक आता फरमाए। और हम जब तक जिंदा रखे ईमान पर जिंदा रखे।

आमीन

Learn More

Ramadan Mubarak Index

Leave a Comment