Allah Hi Dua Qubul Karne Wala Hai

बिस्मिल्लाह-हिर्रहमान-निर्रही

शुरू अल्लाह के नाम से जो बड़ा मेहरबान और रहम करने वाला है।

मेरे भाईयो Allah Hi Dua Qubul Karne Wala Hai तो तुम भी सिर्फ अल्लाह से को याद किया करो क्युकी उसके सिवा कोई माबूद नही है।

Allah Hi Dua Qubul Karne Wala Hai

Allah Hi Dua Qubul Karne Wala Hai

Aaj Ki Aayat
Hadees In English

Allah Ne Farmaya Mujhe Pukaro Me Tumhari Dua Qabul Karunga Or Jo Log Gamand Me Aakar Meri Ibaadat Se Muh Moddte Hai Jarur Vo Rusva Or Bejjat Ho Kar Jehennum Me Dahkil Honge

Hadees In Hindi

अल्लाह रब्बुल आलमिन फरमाते है की मुझे पुकारो में तुम्हारी दुआ कबूल करूंगा और जो लोग गमन्द में आकर मेरी इबादत से मुंह मोड़ते है जरूर वो रुसवा और बेज्जत हो कर जहन्नुम में दाखिल होंगे।

नोट – मालूम हुआ की अल्लाह रब्बुल आलमिन घमंड करने वालो को पसंद नही करता है क्युकी घमंड करने वाले इबादत करने में भी घमंड किया करते है।

(Surah Ghafir – 40:60)

1. आज कल लोग अल्लाह रब्बुल आलमिन की नाफरमानी करने लगे हो और यह तक की आलिमो में कामिया निकलने लगे है हालाकि वो अभी खुद नही जानते की वो कितना बड़ा गुना कर रहे है।

2. गैर मुस्लिम के साथ रह कर उनकी पर्वी किया करते है हर चीज में बर्थडे बनाना चादर चढ़ना हालाकि यह सब चीज बहुत बड़ा गुना हैं और जिस चीज का हुकुम है वो नही किया करते है।

3. अल्लाह रब्बुल आलमिन ने यह भी फरमाया है की मोमिन तो वो होते है जो अच्छे अच्छे काम किया करते है और बुरे काम से रोकते है क्युकी वो उस दिन से डरते है जब आंखे लटक जायेगी और कयामत आ जायेगी।

Conclusion

अगर तुम चाहते हो कामियाब होना तो Allah Hi Dua Qubul Karne Wala Hai और उस पर पूरा भरोसा रखा करो।

अल्लाह हमे नेक अमल करने और दिन को समझने की तोफिक आता फरमाए आमीन।

Learn More

Ma Baap Ke Liye Allah Ka Hukum

Leave a Comment